वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव जीतने के बाद दूसरी बार आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, बाबतपुर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय व भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया. उन्होंने यहां बाबतपुर एयरपोर्ट पर लगाई गई पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की कांस्य की एक प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान वाराणसी में पीएम मोदी ने कहा कि भारत लगातार तरक्की कर रहा है और विकसित देश बनने के लिए हम ज़्यादा इंतजार नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया दौड़ने के लिए बेताब है. उन्होंने बजट का ज़िक्र करते हुए कहा कि बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है.

प्रतिमा अनावरण के बाद प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री योगी के साथ वाराणसी के हरहुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंचे. वहां पर उन्होंने आनंद कानन की नवग्रह वाटिका में पौधरोपण अभियान की शुरुआत की. मोदी ने विधि विधान के साथ पौधरोपण किया. वहां पर मौजूद बच्चों ने पीएम मोदी के साथ पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया. लंबे समय से शास्त्री जी के गृह जनपद में उनके नाम से बने एयरपोर्ट पर उनकी प्रतिमा लगाने की मांग उठती रही है. इस दौरान लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री और सुनील शास्त्री भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पौधरोपण अभियान शुरू करने के बाद अब यहां दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचे. मोदी ने दीप प्रज्‍जवलन कर आयोजन की शुरुआत की. यहां पर आज मोदी भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. भाजपा का देश में 11 करोड़ सदस्यों वाले संगठन का कुनबा 20 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य है.

बजट पेश होने के बाद बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, पेट्रोल 2.45 रुपए तो डीजल 2.36 रुपए महंगा