नोएडा: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को सुबह 11:15 बजे (COP14)14 (कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज) को संबोधित को करेंगे. यूएनसीसीडी का आयोजन यूपी के ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है. दुनिया को बढ़ते मरुस्थलीकरण से बचाने की मुहिम के तहत ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 12 दिवसीय कॉप -14 (कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज) में पीएम को संबोधित करने का कार्यक्रम प्रस्‍तावित है.

प्रधानमंत्री मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि दुनिया के करीब 196 देशों के प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं. दो सितंबर से शुरू हुए कॉप -14 का शुभारंभ केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया था.

दुनिया को बढ़ते मरुस्थलीकरण से बचाने की मुहिम के तहत ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में चल रहे 12 दिवसीय कॉप -14 (कॉन्फ्रेंस आफ पार्टीज) का आयोजन किया गया है.

प्रधानमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. शुक्रवार को उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक्सपो मार्ट में पूर्वाभ्यास किया गया। इस मौके पर एसपीजी, पुलिस व जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे.

मरुस्थलीकरण उस प्रक्रिया को कहते हैं, जिसमें सूखा, बाढ़, वन की कटाई और गलत कृषि के कारण उपजाऊ जमीन बंजर बनता जा रही है.