नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 साल के हो गए हैं और अपने जन्मदिन के अवसर पर वे गुजरात में हैं. पीएम के जन्मदिन को देखते हुए गुजरात में कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. मोदी सबसे पहले अपनी मां का आशीर्वाद लेंगे और इसके बाद नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का जायजा लेने पहुंचेंगे. जन्मदिन पर प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए पूरे बांध को तिरंगे की रोशनी से सजाया गया है. पीएम मोदी यहां पूजा अर्चना भी करेंगे.

PM मोदी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेकर मनाएंगे 69वां जन्मदिन, सरदार सरोवर बांध का लेंगे जायजा

आपको बता दें कि सरदार सरोवर बांध दो साल पहले ही बनकर तैयार हुआ है और पहली बार वह पानी से पूरा भरा है. 163 मीटर तक ऊचाई वाले इस डैम में 138.68 मीटर तक पानी का भराव हो सकता है. पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर ही 17 सितंबर 2017 को इसका उद्घाटन किया था. सर्वोच्च स्तर पर पहली बार पानी भरने के कारण केवाडिया में नमामि देवी नर्मदा महोत्सव आयोजित किया गया है. पीएम मोदी बांध का जायजा लेने के बाद केवाडिया के प्रोग्राम में भी भाग लेंगे

एनआरसी को देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं: गिरिराज सिंह

भारतीय जनता पार्टी पीएम के जन्मदिन को देश भर में सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है. भाजपा ने इस अवसर पर देश में कई स्थानों पर विशेष प्रोग्राम भी आयोजित किए है. नमामि नर्मदा महोत्सव में नर्मदा नदी की आरती के बाद केवड़िया में पीएम मोदी एक सभा को भी संबोधिक करेंगे. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे बड़ी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास चल रही विकास योजनाओं का भी निरीक्षण करेंगे.

PM मोदी के 69वें जन्मदिवस को ग्रैंड तरीके से मनाएगी दिल्ली भाजपा, इंडिया गेट पर लगेगी ‘नमो प्रदर्शनी’

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जब 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने थे तब उन्होंने सबसे पहले सरदार सरोवर डेम की ऊंचाई बढ़ाने की मंजूरी दी थी. आज जब सरदार सरोवर डेम अपने ऐतिहासिक जलस्तर पर पंहुचा है तो गुजरात सरकार ने इसे प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन पर भेट देने का फैसला किया गया है.

सरदार सरोवर डेम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी 10 बजे सरदार सरोवर डेम से 500 मीटर दूर गुरुदेश्वर में स्थित दत्त मंदिर में आरती का लाभ उठाएंगे. मंदिर पर स्थित वासुदेवानंद जी की समाधी मंदिर में नमन करके वे दत्त मंदिर के पास स्थित वियर डेम के सौन्दर्य को निहारेंगे. उनका यह कार्यक्रम 10 मिनट का होगा.