नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय नौसेना दिवस पर नेवी का वीडियो शेयर करते हुए बधाई दी है. पीएम ने टि्वटर पर ये वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, नौ सेना दिवस पर हम अपने साहसी नेवी जवानों को सैल्‍यूट करते हैं. उनकी सेवाओं और बलिदान ने हमारे देश को मजबूत और सुरक्षित किया है.

बता दें कि नेवी ने ये खास वीडियो तैयार किया है, जिसे पीएम ने भी शेयर किया है. वीडियो में नेवी की ताकत और कुशलता के फुटेज दिखाए गए हैं. 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारतीय नौसेना द्वारा कराची बंदरगाह पर किए गए हमले की याद में नौसेना दिवस इस दिन मनाया जाता है.

नेवी डे पर नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने नेशनल वॉर मेमोरियल में पुष्‍पांजलि अर्पित की है.

रक्षा मंत्री ने जवानों के साहस-पराक्रम को सैल्‍यूट किया
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा है, नौ सेना दिवस पर, मैं अपनी शुभकामनाएं भारतीय नौ सेना के जवानों और उनके परिवारों को प्रेषित करता हूं. राष्‍ट्र को इंडियन नेवी पर अटूट भरोसा और गर्व है. यह भारतीय नौसेना की ताकत का प्रकटीकरण है. हम उनके अदम्‍य साहस और पराक्रम को सैल्‍यूट करते हैं.

उपराष्ट्रपति नायडू ने शुभकामनाएं दी
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने नौसैनिकों के अदम्य साहस और पराक्रम को सराहनीय बताते हुए बुधवार को नौसेना दिवस के अवसर पर शुभकामनायें व्यक्त की. नायडू ने ट्वीट किया, ”नौसेना दिवस के अवसर पर नौसैनिकों, अधिकारियों, उनके परिजनों तथा भूतपूर्व नौसैनिकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. आप देश की सागर सीमाओं और सागर संपदा के सजग प्रहरी हैं.”

आपकी राष्ट्र निष्ठा प्रेरणा का स्रोत है
आंतरिक विपत्ति के समय भी राहत कार्यों में नौसेना के उल्लेखनीय योगदान का जिक्र करते हुए नायडू ने कहा, ”आपदा के समय में भी राहत और पुनर्वास कार्य में आपकी भूमिका सराहनीय रही है. आपकी राष्ट्र निष्ठा प्रेरणा का स्रोत है.”

 मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी दी शुभकामनाएं
पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी नौसेना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा, ”अपने अदम्य साहस और पराक्रम से देश को सुरक्षित बनाने वाले सभी नौसैनिकों को हार्दिक शुभकामनाएं. नौसेना पर हमें नाज़ है.”