जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी मंगलवार को पुलिस द्वारा एस्कार्ट मुहैया नहीं कराए जाने से नाराज होकर जयपुर के बगरू थाने के बाहर धरने पर बैठ गए. हालांकि लगभग एक घंटे बाद वह अपनी यात्रा पर आगे रवाना हो गए. प्रहलाद मोदी मंगलवार रात जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बगरू पुलिस थाने के सामने धरने पर बैठे. उनका कहना था कि पुलिस उन्हें एस्कार्ट नहीं दे रही.

जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘प्रहलाद मोदी सड़क मार्ग से जयपुर आ रहे थे. वे एस्कार्ट की मांग कर रहे थे जिसके लिए वह पात्र नहीं हैं. हमारे पास उनको दो पीएसओ उपलब्ध कराने के आदेश थे जो पहले से ही बगरू थाने में मौजूद थे ताकि उनके साथ आगे जा सकें, लेकिन मोदी उन्हें अपने वाहन में ले जाने को तैयार नहीं थे और अलग पुलिस वाहन की मांग कर रहे थे.’’

मुझे गरीबी के जीवन ने ताकत दी, देश की जनता ही मेरा परिवार है: पीएम नरेंद्र मोदी

श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हमने उन्हें दो पीएसओ देने संबंधी आदेश भी दिखाया. पीएसओ उनके साथ उनके वाहन में ही जा सकते थे, लेकिन प्रहलाद मोदी इसके लिए तैयार नहीं थे.’’ अधिकारी ने कहा कि मोदी हालांकि बाद में बात को समझ गए और नियमों के तहत उन्हें दो पीएसओ उपलब्ध करवाए गए. बगरू पुलिस के अनुसार यह घटनाक्रम लगभग एक घंटे तक चला.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com