नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. उन्होंने आज औपचारिक रूप से कार्यभार संभाल लिया. इसके बाद अनंत शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज भारत के गृहमंत्री के रूप में पदभार संभाल लिया है. पीएम मोदी का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए धन्यवाद.

ये हैं ‘ओडिशा के मोदी’ कहे जाने वाले नए केंद्रीय मंत्री, पीएम से तुलना किए जाने पर दिया ऐसा जवाब

बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में राजनाथ सिंह देश के गृहमंत्री थे. उन्हें इस बार रक्षा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है. अमित शाह पहली बार मंत्रीमंडल में शामिल हुए हैं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पदभार ग्रहण कर कर लिया है.

पहले दिन मोदी सरकार के 3 बड़े फैसले: शहीदों के बच्चों, किसानों और छोटे व्यापारियों को दिया तोहफा

राजनाथ सिंह को निर्मला सीतारमण की जगह रक्षा मंत्रालय मिला है, जबकि निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्री बनाई गई हैं. उनसे पहले वित्त मंत्रालय अरुण जेटली थे, जो मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए हैं. वित्त मंत्री के रूप में निर्मला सीतारमण ने भी पदभार ग्रहण कर लिया है. इसके साथ ही नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि मंत्रालय और किसान कल्याण मंत्रालय का कामकाज भी संभाल लिया है. जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय ने भी चार्ज ग्रहण कर लिया है.

मंत्री नहीं बनाए जाने पर पूर्व ओलंपियन राज्यवर्धन ने तोड़ी चुप्पी, PM मोदी और राष्ट्रवाद पर कही ये बात