आज प्रधानमन्त्री अपने उड़ीसा दौरे पर हैं, जहाँ वे आज पारादीप में आईओसीएल की तेल रिफाइनरी और राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (एनआईएसईआर) का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा आज पीएम मोदी की इस यात्रा में एक ख़ास अवसर जुड़ने वाला है। अपने उड़ीसा दौरे के दौरान पीएम मोदी आज विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर जाएँगे। उनके इस दौरे की जानकारी देते हुए राज्य के गृह सचिव असित कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आज पीएम मोदी जगन्नाथ मंदिर जाएँगे, जहाँ वे दर्शन करने के बाद दो और कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

इससे पहले वे इस दौरे के शुरूआती चरण में राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित जतनी में एनआईएसईआर का उद्घाटन करेंगे। जहाँ उनके साथ एनआईएसईआर के छात्र और संकाय सदस्य संवाद कार्यक्रम भी करेंगे। जिसक बाद वे करीब 11 बजे भगवान जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए पुरी जाएंगे। इसके बारे ,में जानकारी देते हुए मोदी ने ट्वीट किया कि ‘सात तारीख को मेरी ओडिशा यात्रा के दौरान मैं पुरी के जगन्नाथ मंदिर जाकर प्रार्थना करूंगा।’ मंदिर दर्शन के बाद वे वहीं से पारादीप जाएंगे, जहां पीएम मोदी दोपहर करीब एक बजे आईओसीएल रिफाइनरी परियोजना का उद्घाटन करेंगे। जिसके बाद वे वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें: और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खिंचा अक्षय कुमार के बेटे आरव का कान

बता दें कि पीएम मोदी के इस ओड़िसा दौरे के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। पुलिस महानिदेशक केबी सिंह जहाँ खुद पारादीप में सुरक्षा प्रबंध देख रहे हैं, वहीँ अन्य सुरक्षा अधिकारी पुरी एवं एनआईएसईआर में तैनात हैं। प्रधानमन्त्री के दौरे की जानकारी देते हुए केबी सिंह ने बताया कि सभी व्यवस्था नियमों के मुताबिक की गई है, जिसके अनुसार मोदी के आगमन के समय के अनुसार जगन्नाथ मंदिर के द्वार बंद कर दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि पीएम मोदी के आने के बाद करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है। मोदी के आने से पहले ही भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण मंदिर परिसर की मरम्मत कर रहा है।