मुंबई: मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार को भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की पुत्री को फर्जी पासपोर्ट पर अपनी बेटी के साथ कथित तौर पर विदेश भागने के प्रयास के लिए पकड़ लिया गया. यह जानकारी शनिवार को पुलिस ने दी. एक अधिकारी ने बताया कि सोनिया लकड़ावाला उर्फ सोनिया शेख शुक्रवार देर रात नेपाल जाने वाली एक उड़ान में सवार होने वाली थी, तभी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसके दस्तावेजों की जांच करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया.

सरकारी आंकड़ों में खुलासा! कार्यस्थलों पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न में महाराष्ट्र अव्वल

इस साल की शुरुआत में खार के एक बिल्डर ने एजाज लकड़ावाला और उसके भाई अकिल के खिलाफ जबरन उगाही का एक मामला दर्ज कराया था और अकिल को बाद में मार्च में गिरफ्तार कर लिया गया था. उगाही निरोधक इकाई के अधिकारी ने कहा, ‘‘अकील ने हमें बताया था कि सोनिया के पास एक फर्जी पासपोर्ट है और वह देश से भागने की कोशिश करेगी. शुक्रवार को हमें सूचना मिली कि वह अपने बच्ची के साथ मुंबई हवाई अड्डे पर है. उसके बाद एक टीम ने वहां के आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया और उसे हिरासत में ले लिया गया.’’

महाराष्ट्र के भिवंडी में सात साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि सोनिया को पिछले साल मुंबई से पासपोर्ट जारी किया गया था लेकिन इसके लिए जरूरी सहायक दस्तावेज जाली थे. उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ पासपोर्ट कानून और भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया गया है और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या खार के बिल्डर द्वारा दर्ज कराये गए उगाही मामले से उसका कोई संबंध है. अधिकारी ने कहा कि उसे शनिवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 30 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.