रायपुर| छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले से पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दंतेवाड़ा के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के भांसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कामालूर गांव के करीब पुलिस ने तीन जनमिलिशिया सदस्य पांडू भास्कर (37 साल), पोदिया भास्कर और राजू भास्कर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भांसी थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त पर रवाना किया गया बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार पांडू भास्कर पर वर्ष 2015 में भांसी-कमालूर गांव के मध्य रेलवे पटरी मरम्मत की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस दल पर गोलीबारी करने, भांसी-झिरका गांव के मध्य ओएचई रेल इंजन को जलाकर क्षतिग्रस्त करने तथा रेल कर्मचारियों से मोबाईल वायरलेस सेट और अन्य रेलवे सामान लूटने की घटना में शामिल होने का आरोप है.

उन्होंने बताया कि पोदिया भास्कर और राजू भास्कर पर वर्ष 2013 में बड़ेकमेली गांव के सरपंच सुरेश तामो की हत्या करने तथा वर्ष 2014 में पुजारीपारा धुरली में ग्रामीण भगत कुंजाम की हत्या करने का भी आरोप है.

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी पिछले 10 वर्षों से नक्सली संगठन से जुड़े हैं. इस दौरान वह नक्सलियों को राशन पहुंचाने, पेड़ और सड़क काटकर रास्ता बंद करने और माओवादी बैठकों को आयोजित कराने का कार्य कर रहे थे.