ठाणे: पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार राकांपा नेता रमेश कदम के एक फ्लैट में मौजूद होने की गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम वहां छापेमारी कर 53 लाख रुपए से अधिक की नकदी बरामद की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि कदम को जेजे अस्पताल में चिकित्सा जांच के बाद ठाणे केन्द्रीय कारागार ले जाया जा रहा था तब उन्होंने उनके साथ तैनात पुलिसकर्मियों को ठाणे के घोड़बंदर रोड इलाके में अपने एक मित्र के यहां ले जाने के लिए कहा.

सीएम योगी का आजम खां पर निशाना, कहा- रामपुरी चाकू के बल पर गरीबों के हक को लूटा गया

सोलापुर के मोहोल से राकांपा (NCP) विधायक कदम को सरकार द्वारा संचालित अन्नाभाउ साठे विकास निगम का अध्यक्ष रहते हुए 150 करोड़ रुपए की कथित अनियमितताओं के लिये अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था. ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “कदम को बेचैनी की शिकायत के बाद ठाणे केन्द्रीय कारागार से जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य सही पाया. कदम अपने दोस्त राजू खरे से मिलने के लिये घोड़बंडर रोड पर एक फ्लैट में जाना चाहते थे.”

अधिकारी ने कहा कि कदम के अवैध रूप से फ्लैट में जाने की गुप्त सूचना मिलने के बाद ठाणे पुलिस की एक टीम ने वहां छापा मारा तो विधायक, खरे और पुलिसकर्मियों को 53.43 लाख रुपए नकदी के साथ वहां पाया. अधिकारी ने कहा कि खरे को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कदम को ठाणे केन्द्रीय कारागार भेज दिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि इस आचरण के लिए पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.