कोयंबटूर/नागपट्टनम: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक आतंकवादी मॉड्यूल की जांच के सिलसिले में गुरुवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर और नागपट्टनम जिलों में छापे मारे. पुलिस ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने दो लोगों के घरों पर छापे मारे.

पुलिस ने बताया कि जांच एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम ने नागपट्टनम जिले के नागौर में एक मकान में छापा मारा. उन्होंने बताया कि वे एक व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं. डीएसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में 10 अधिकारियों की एक टीम कोच्चि से रवाना हुई और नागौर में मियांदाद स्ट्रीट पर स्थित एक मकान में छापा मारा. पुलिस ने बताया कि किसी संभावित आतंकी संपर्क का पता लगाने के लिए वे एक व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं.

सूत्रों ने बताया कि कोयंबटूर में दो लोगों के ठिकानों पर छापे मारे गए, क्योंकि वे एक आतंकवादी गिरोह से जुड़े लोगों के संपर्क में थे, जिन्होंने साजिश रची, धन एकत्र किया और इस्लामिक शासन की स्थापना के इरादे से भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की तैयारी की. पुलिस ने बताया कि पांच सदस्यीय दल ने शहर के जीएम नगर में निसार और लॉरीपेट में सौरीद्दीन के घर पर छापेमारी की.

एनआईए ने आतंकवादी गिरोह के साथ कथित संबंध की आशंका में 21 सितंबर को भी राज्य के तिरुनेलवेली जिले में एक व्यक्ति के घर पर छापा मारा था. इसके अलावा, एनआईए ने तमिलनाडु में जारी एक आतंकी अलर्ट के संबंध में 29 अगस्त को कोयम्बटूर में कई स्थानों पर छापे मारे थे. इससे पहले जुलाई में जांच एजेंसी ने अंसारूल्ला आतंकवादी मॉड्यूल मामले की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु में 14 जगहों पर छापे मारे थे.

(इनपुट-भाषा)