पणजी: गोवा के राजभवन में आने के लिए लोगों को पहले पुलिस से सत्यापन करवाना होगा और ऑनलाइन बुकिंग भी करवानी होगी. राजभवन की ओर से बुधवार को जारी वक्तव्य में यह कहा गया. दो दिन पहले गोवा के पर्यटन विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषणा की थी कि सुरक्षा कारणों के चलते राजभवन आम जनता के लिए अस्थायी तौर पर, छह महीने के लिए बंद रहेगा.

राज्यपाल के सचिव रूपेश कुमार ठाकुर ने वक्तव्य में कहा कि राजभवन दर्शन की समीक्षा की गई, विभिन्न हलकों से आए अनुरोधों को देखा गया जिसके बाद इसे आगंतुकों के लिए खोलने का फैसला किया गया. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जारी चलन के अनुसार ही यहां आने के इच्छुक लोगों को राजभवन की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग करवाना होगी और यहां आने से कम से कम दो दिन पहले पंजीयन करवाना होगा.

ठाकुर ने कहा कि पुलिस सत्यापन और राजभवन के मुख्य द्वार पर ली जाने वाली तलाशी के आधार पर प्रवेश का फैसला लिया जाएगा. गोवा का राजभवन बेहद खूबसूरत स्थान पर है. यहां से पणजी के निकट डोना पाउला में अरब सागर का खूबसूरत नजारा दिखता है. बता दें कि सत्यपाल मलिक ने रविवार को गोवा के राज्यपाल पद की शपथ ली थी.