नई दिल्ली: एक रेस्तरां प्रबंधक की कथित तौर पर पिटाई करने के आरोप में दिल्ली पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पीड़ित की पहचान शिवम ठुकराल के तौर पर की गई है जो हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन स्थित एक रेस्तरां में प्रबंधक के पद पर कार्यरत है. एएसआई ने कथित तौर पर फोन कॉल का जवाब नहीं देने पर ठुकराल की पिटाई की.

एक तथाकथित वीडियो भी सामने आया है. ठुकराल ने आरोप लगाया कि गुरुवार रात 8.24 बजे उसे राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के थाना प्रभारी ने फोन कर खाना मंगाया जो उन्हें पहुंचा दिया गया. ठुकराल के अनुसार इसी बीच उसे बार-बार एएसआई के फोन कॉल आने लगे जिसका वह अन्य ग्राहकों के साथ व्यस्तता के कारण उत्तर नहीं दे पाया.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ठुकराल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कॉल का उत्तर नहीं देने पर एक पुलिसकर्मी रेस्तरां में आया और तुरंत थाने चलने को कहा लेकिन व्यस्तता का हवाला देते हुए उसने बाद में आने की बात कही. इसके बाद एएसआई मुकेश ने उसे थप्पड़ जड़ दिया और डंडे से पिटाई की एवं उसके निजी अंग पर भी लात मारी.

ठुकराल ने बताया कि पुलिसकर्मी ने उसे हथकड़ी लगाई और अगली बार फोन कॉल नहीं उठाने दोबारा पीटने की धमकी दी.
शिकायतकर्ता के मुताबिक एएसआई ने उसकी जेब से पैसे और मोबाइल भी छिन लिए और पुलिस थाने से लौटते वक्त वापस किया गया.

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरिंदर सिंह ने बताया कि एएसआई मुकेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि कॉल रिकॉर्डिंग और घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आरोपों की पुष्टि हो सकेगी.