मराठियों के जानेमाने किर्तन्कर (प्रवचन देने वाला) इंदुरिकर महाराज (Indurikar Maharaj) अपने एक विवादित बयान को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने कथित तौर पर दावा किया है कि किसी महिला से सम दिवस यानी दो, चार, छह, आठ, 10, 12, 14, 16, 18, 20, 22, 24, 26, 28 और 30 तारीख को संभोग करने पर वह महिला लड़के को जन्म देती है.

किर्तन्कर इंदुरिकर महाराज ने अहमदनगर जिले के एक इलाके में यह बयान दिया. उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में इंदुरिकर महाराज को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यदि किसी महिला के साथ सम दिवस पर संभोग किया जाता है तो लड़का पैदा होता है. यदि आप विषम दिवस पर संभोग करते हैं तो लड़की पैदा होगी. इतना ही नहीं अगर आप अशुभ समय में संभोग करते हैं तो जो बच्चा पैदा होगा और वह आपके परिवार का नाम खराब करेगा.

इसके अलावे किर्तन्कर इंदुरिकर महाराज ये भी कहते हैं कि अगर आप उस समय पर संभोग नहीं करते हैं तो जो बच्चा पैदा होगा वो दोयम दर्जे का होगा. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस बारे में एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि किर्तन्कर इंदुरिकर महाराज का यह बयान कानून के तहत कार्रवाई के दायरे में आता है. इस बारे में हमारे यहां Pre-Conception and Pre-Natal Diagnostic Techniques (PCPNDT) Act यानी गर्भधारण से पूर्व और प्री-नैटल डायग्नोसिस टेक्निक्स एक्ट है.