नई दिल्लीः गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले 9 नवंबर को करतारपुर कॉरीडोर का उद्घाटन होना है. इस उद्घाटन से पहले एक बार इसमें इसमें राजनीति गर्मा गई है. करतारपुर कॉरोडोर के उद्घाटन से पहले पूरे पंजाब में इसके होर्डिंग्स लगाए गए हैं. मंगलवार को अमृतसर में कुछ ऐसे पोस्टर और होर्डिंग्स देखने को मिले जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को एक साथ दिखाया गया. इन पोस्टरों में नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरीडोर का असली हीरो बताया गया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम में नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई भारतीय नेताओं को उद्धाटन के समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है. अमृतसर में इन पोस्टरों को नवजोत सिंह को निमंत्रण मिलने के बाद लगाया गया. जानकारी के अनुसार इन पोस्टरों को वेरका के एक पार्षद मास्टर हरपाल सिंह द्वारा लगवाए गए हैं. उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि यह किसकी वजह से शुरू हुआ और हमें इसके लिए धन्यवाद देना चाहिए. उन्होंने कहा कि बुधवार को और भी पोस्टर लगवाए जाएंगे.

अमृतसर की सड़कों में जो पोस्टर लगे हैं उनमें लिखा है कि करतार पुर के असली हीरों पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और पूर्व कांग्रेसी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू हैं. आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर जाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर अनुमति भी मागी है. इसके साथ ही सिद्घू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी पत्र लिखा कि मुझे पाकिस्तान की तरफ से जाने करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला है और एक सिख होने के नाते गुरु नानक देव की जयंति में शामिल होने के लिए इजाजत दी जाए.

बता दें कि भारत सरकार ने एक सूचना जारी की थी कि जिन लोगों को पाकिस्तान की तरफ से निमंत्रण मिला है उन्हें पहले राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी और इसके बाद ही जाने की अनुमति मिलेगी. नवजोत ने पाकिस्तान के निमंत्रण को स्वीरकार करने के बाद सीएम अमरिंदर सिंह से को पत्र लिखकर जाने की अनुमति ले ली थी.