नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बाप-दादा को लेकर टिप्पणी की तो नाराज हुई भाजपा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस में तो नेताओं के बेटे ही नेता होते हैं, भाजपा में ऐसा नहीं है. इसलिए एक गरीब परिवार में जन्मे मोदी जी प्रधानमंत्री कैसे बन गए यही उनका दु:ख है.

 

दरअसल, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रवाद के मुद्दे पर कहा था कि मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि उनकी पार्टी से क्या कोई स्वतंत्रता सेनानी था, उनके बाप-दादा भी स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे, मगर वे हमें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाते हैं. अपने आवास पर देर शाम प्रेस कांफ्रेंस कर प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए भद्दी टिप्पणी की है जो दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी अभी तक पचा नहीं पा रही है कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं.

15 देशों के राजनयिक कश्मीर में, सेना से ली जानकारी, उपराज्यपाल ने दिया रात्रिभोज

विरासत की राजनीति तोड़कर मोदीजी प्रधानमंत्री बने
उन्होंने कहा कि विरासत की राजनीति तोड़कर मोदीजी प्रधानमंत्री बने हैं, इसलिए कांग्रेस उसे सहन नहीं पा रही है, इसीलिए कभी न कभी इस तरह के ट्वीट करके वे अपनी संस्कृति और विकृति का परिचय देते हैं. आज कांग्रेस का इतिहास केवल इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सोनिया गांधी तक सीमित है. इसमें सरदार पटेल, लाल बहादुर शास्त्री नहीं आते, इनकी पूरी राजनीति विरासत की है. प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख मौजूद रहे. (इनपुट एजेंसी)