नई दिल्ली: दिवाली के पावन पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों के लिए अपने संदेश में लिखा- “दीपावली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. आइए इस दिन हम प्रेम, सहानुभूति और मेल-जोल का दीपक प्रज्ज्वलित करते हुए सभी के, खासकर जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करें.”


इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने भी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. पीएम ने अपने संदेश में लिखा- “देशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं. रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदा सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे.”


पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिवाली की शुभकामनाएं दीं. शाह ने अपने संदेश में लिखा- “यह दीपोत्सव सभी के जीवन में नयी रोशनी, समृद्धि और सौभाग्य लाए. आप सभी को दीपावली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ.”


बता दें कि आज पूरा देश दिवाली का त्यौहार बड़ी धूमधाम के साथ मना रहा है. इस अवसर पर पीएम मोदी आज कश्मीर में सीमा से लगे इलाके का दौरा कर सकते हैं और इसके साथ ही वे जवानों के साथ मिठाइयां बांट कर दिवाली भी मना सकते हैं.