शिमला: राष्ट्रपति जहां भी जाते हैं एक पूरा काफिला उनके साथ जाता है. पर जरा सोचिए आप किसी कैफे या रेस्त्रां में बैठे अपना खाना इंजॉय कर रहे हों और अचानक राष्ट्रपति वहां आ जाएं. कुछ ऐसा ही नजारा शिमला के एक रेस्त्रां में देखने को मिला. राम नाथ कोविंद ने शिमला में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के एक रेस्त्रां में अचानक पहुंचकर सभी को हैरत में डाल दिया और वहां पर नाश्ता किया.

अधिकारियों ने बताया कि पीटरहॉफ से लौटते हुए राष्ट्रपति कोविंद और उनकी पत्नी सरिता आशियाना रेस्त्रां गए और उन्होंने वहां पर चाय और स्नैक्स का आनंद लिया. राष्ट्रपति को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रेस्त्रां के आसपास उमड़ पड़े. राष्ट्रपति ने लोगों का अभिवादन किया और बिल भी चुकाया.

राष्ट्रपति की गाड़ियों का काफिला रिंग रोड पर खड़ा रहा. यह अहसास होते ही कि उनकी गाड़ियों का काफिला लोगों को असुविधा पहुंचा रहा है, तो राष्ट्रपति ने अधिकारियों से गाड़ियों की संख्या 17 से घटाकर चार करने के लिए कहा. उन्होंने माल रोड का चक्कर लगाया और मिनेरवा बुक शॉप से दो किताबें भी खरीदीं.

राष्ट्रपति के अचानक पहुंचने और बिल चुकाने से रेस्त्रां के कर्मी बेहद खुश दिखे. रेस्त्रां प्रबंधक ने कहा कि मेहमान के तौर पर राष्ट्रपति का आना सम्मान की बात है. शिमला में राष्ट्रपति का छह दिन का अस्थायी निवास है.

-इनपुट भाषा