अहमदाबाद: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए गुजरात का दौरा करेंगे. इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़िया में एक रेलवे स्टेशन की आधारशिला रखेंगे. जिससे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ देखने जाने वालों को विशेष सुविधा होगी.

बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से मात्र 3.5 किलोमीटर दूर और 6,788 लोगों की आबादी वाले छोटे से कस्बे केवड़िया के लिए यह पहला रेलवे स्टेशन होगा. भारत के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण इस साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. वहां तक जाने के लिए पहले केवड़िया पहुंचना होगा. वर्तमान में केवड़िया तक कोई सीधा हवाई या रेल संपर्क नहीं है. केवड़िया के सबसे पास वडोदरा (71.94 किलोमीटर), भरूच (75.36 किलोमीटर) और अंकलेश्वर (77.95 किलोमीटर) स्टेशन हैं. हवाई यात्रा के लिए सूरत तक फ्लाइट लेनी पड़ती है और केवड़िया वहां से 83 किलोमीटर दूर है.

लोकसभा चुनाव 2019: दक्षिण-पूर्वोत्तर की 122 सीटों के लिए BJP का महाप्‍लान, PM मोदी करेंगे ये काम

आज है पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की पुण्यतिथि
एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार राष्‍ट्रपति आज केवडिया गांव में रेलवे स्टेशन की आधारशिला भी रखेंगे. इसी गांव के पास सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा है. स्थानीय जनजातीय नेता जमीन चले जाने के कारण रेलवे स्टेशन का विरोध कर रहे हैं और उन्होंने इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से मुलाकात की मांग की है. आज देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की पुण्यतिथि भी है. ऐसे में राष्‍ट्रपति कोविंद स्टैच्यू परिसर में एक प्रार्थना सभा में भी भाग लेंगे.