नई दिल्ली: महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में आम जनता की जेब पर इसका कुछ ज्यादा ही असर पड़ने लगा है. पिछले कुछ समय से सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं और प्याज की बात की जाए तो यह धीरे-धीरे जनता की थाली से बाहर निकलने लगा है. अब एक बार फिर प्याज रुलाने के लिए तैयार है. एएनआई के मुताबिक, चंडीगढ़ में प्याज की खुदरा कीमतें 50 रुपए से बढ़कर 80 रुपए किलो हो गई है. उम्मीद जताई जा रही है आने वाले 10 से 15 दिनों में यह कीमतें कम हो जाएंगी।

प्याज विक्रताओं का कहना है कि बारिश के कारण आपूर्ति में कमी और फसल नष्ट होने से प्याज की कीमतों में वृद्धि देखने को मिल रही है. उत्तर प्रदेश के शहरों की बात की जाए तो लखनऊ प्याज 10 रुपए महंगी होने के साथ 65 रुपए प्रति किलो हो गई है. वहीं हल्द्वानी में प्याज की कीमतों में 20 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है.

बिहार के क्षेत्रों मे भी प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. यहां रायपुर पटना में प्याज की कीमतों में 6 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है. जबकि रांची में प्याज की कीमतों में 10 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी देखी गई है. कोलकाता में प्याजा की कीमतें 20 रुपए प्रति किलो तक बढ़ गई है.