नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय खेलों के लिये यह साल अच्छा रहा है और खिलाड़ियों ने एशियाई खेल और राष्ट्रमंडल खेल समेत विभिन्न टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया है. साथ ही उन्‍होंने लोगों से खेलों और फिटनेस संबंधी गतिविधियों को प्राथमिकता देने को कहा और यह भी कहा कि इससे स्वस्थ भारत बनाने में मदद मिलेगी. Also Read - Mann Ki Baat: मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ के एक दिन बाद 'मन की बात' करेंगे पीएम

Also Read - Lockdown 5.0: शुरू हुआ सोच-विचार! जिम, धार्मिक स्थल खोलने से लेकर इन 11 शहरों पर होगा सरकार का फोकस

  Also Read - पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने शाहिद आफरीदी को जमकर लताड़ा, बोला-इसकी वजह से हमारी छवि खराब हुई

उन्होंने ट्वीट किया कि मैं उन सभी को सलाम करता हूं जिन्होंने विभिन्न खेलों में भारत की नुमाइंदगी की है. उनकी मेहनत और प्रतिबद्धता से कई उपलब्धियां मिली है. खेलों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहा है जिसमें एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों का प्रदर्शन शामिल है.

पीएम मोदी का ऐलान, आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत पूरे देश में बिछाया जाएगा ‘वेलनेस सेंटर’ का जाल

उन्होंने महान हाकी खिलाड़ी ध्यानचंद को श्रृद्धांजलि दी जिनका जन्मदिन राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. बता दें कि यह साल खेल बिरादरी के लिए बहुत अच्छा रहा है, भारतीय एथलीट एशियाई खेल 2018 और राष्ट्रमंडल खेलों सहित विभिन्न टुर्नामेंटों में अग्रणी रहे हैं. (इनपुट एजेंसी)