नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 फरवरी से राज्यों के दौरे पर निकल रहे हैं. इस दौरान वह 5 दिन में 10 राज्यों का दौरा करेंगे. यह इस बात का संकेत है कि पीएम लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के मोड में आ गए हैं और पार्टी ने एक तरह से इसका अनौपचारिक ऐलान भी कर दिया है. अपने दौरे के दौरान पीएम दिल्ली से दूर असम में रात भी गुजारेंगे. बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते में पीएम जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल गए थे.

8 फरवरी को पीएम सबसे पहले छत्तीसगढ़ के रायपुर जाएंगे. पीएम का यह दौरा राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद पहला होगा. इसके बाद वह पश्चिम बंगाल के जलगाईपुरी में एक रैली को संबोधित करने जाएंगे. बता दें कि पीएम इसके पहले वाले हफ्ते में भी पश्चिम बंगाल गए थे और एक विशाल रैली को संबोधित किए थे.

एक दिन में तीन राज्य
9 फवरी को पीएम गुवाहाटी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद वह अरुणाचल प्रदेश और फिर त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली लौट आएंगे. 10 फरवरी को पीएम तमिलनाडु के तिरुपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे और इसके बाद कर्नाटक के हुबली में एक रैली के लिए निकल जाएंगे. इसी दिन वह आंध्र प्रदेश के गुंतुर में एक रैली को संबोधित करेंगे.

हरियाणा-यूपी में ये है कार्यक्रम
11 फरवरी को पीएम यूपी के मथुरा में रहेंगे और अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में शरीक होंगे. इसके अगले दिन 12 फरवरी को पीएम हरियाणा के कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति प्रोग्राम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में देश भर की महिला सरपंच शामिल हो रही हैं. ऐसे में वह 5 दिन में 10 राज्यों का दौरा करेंगे.