पटना: बिहार के शहरी विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने पटना मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रख सकते हैं. भाजपा नेता सुरेश शर्मा ने मंगलवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी तीन मार्च को राजग की रैली में आएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा पटना मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखे जाने को लेकर सैद्धांतिक सहमति हो चुकी है. लोकसभा चुनाव से पहले बिहार को पीएम मोदी की तरफ से यह सौगात होगी.

हरी विकास मंत्री शर्मा ने कहा, ”मेरे मन में यह विचार था जो मैंने सोमवार को मुख्यमंत्री के साथ साझा किया. वह भी सहमत थे. मैंने विभागीय प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद से आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए कहा है ताकि इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंत्रिपरिषद मंजूरी दे सके.”

सुरेश ने कहा, “हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री जब रैली को संबोधित करने के लिए अगले महीने यहां आएंगे तब पटना मेट्रो रेल की आधारशिला रखेंगे.” पटना मेट्रो के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को राज्य मंत्रिपरिषद ने पिछले साल अक्टूबर महीने में मंजूरी दे दी थी. बिहार में राजग के घटक दल जेडीयू, बीजेपी और लोजपा की प्रदेश इकाई ने हाल ही में कहा था कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के पूर्व आयोजित इस रैली में गठबंधन के शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे.