नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली मेट्रो की ब्लूलाइन पर नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन का उद्घाटन किया. इस दौरान बुलंदशहर के खुर्जा में 1320 मेगावाट ताप विद्युत संयंत्र की आधारशिला औक वीडियो लिंक के जरिए बिहार के बक्सर में 1320 मेगावाट के बिजली संयंत्र की आधारशिला रखी. दूसरी तर उन्होंने कांग्रेस पर बिजली क्षेत्र को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले पांच वर्ष में एक लाख मेगावाट ऊर्जा क्षमता का निर्माण किया है.

इस दौरान पीएम ने कहा, साल 2010 में यहा एक बम धमाका हुआ था. उसी साल वाराणसी में भी ब्लास्ट हुआ था. इसके बाद साल 2011 में मुंबई में आतंकी हमला हुआ था. इतना हीन हीं दिल्ली हाईकोर्ट के सामने भी बम फटा. लेकिन इस बार सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के आकाओं को समझ में आ गया है कि अब ये पुराना भारत नहीं है. वे जान गए हैं कि देश के वीर जवान उन्हें जवाब दे रहे हैं.

घुसकर मारे
पीएम ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हमसे सबूत मांगे गए. इतना ही नहीं एयर स्ट्राइक में देश के जवानों ने जो काम किया वैसा दशकों तक नहीं हुआ था. जवानों ने आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा. 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तानी आतंकियों ने मुंबई में घुसकर हमला किया था. सारे सबूत पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं की तरफ जा रहे थे, लेकिन भारत ने कुछ नहीं किया. पाकिस्तान को किसी तरह का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि उस समय की ऐसी भी खबरें हैं कि वायुसेना उस समय भी खुली छूट मांग रही थी, लेकिन सरकार ने उन्हें नहीं दी.

नोएडा की पहचान बदली
पीएम ने कहा, एक समय था जब नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान सरकारी खजाने की लूट और घोटालों से होती थी. लेकिन आज की पहचान विकास के अवसरों से है. मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है .आज भारत मोबाइल बनाए वाले देशो में दूसरे नंबर पर पंहुचा है उस में नॉएडा की बड़ी भूमिका है.