नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी पार्टियां चुनावी अभियान में जुट गई हैं. भारतीय जनता पार्टी के चुनावी अभियान की शुरुआत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान से करेंगे. पीएम मोदी की आज राम लीला मैदान में महारैली है और अनुमान लगाया जा रहा है कि इस रैली में लाखों की संख्या में भीड़ जुटने वाली है. पीएम की रैली को देखते हुए दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. रामलीला मैदान में यह रैली सुबह 11 बजे से है.

नागरिकता बिल को लेकर पूरे देश में कड़ा विरोध हो रहा है. दिल्ली भी इस विरोध की आग में जल रहा है. अब यह देखना होगा कि पीएम मोदी धन्यवाद मोदी रैली में देश की जनता को क्या संदेश देते हैं और क्या वो दिल्ली की जनता को इस मुद्दे पर समझा पाते हैं या नहीं.

दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को नियमित करने से करीब 40 लाख लोगों को मालिकाना हक मिलने का रास्ता साफ हुआ है. प्रधानमंत्री के सभा स्थल और दरियागंज थाने की दूरी ब-मुश्किल एक किलोमीटर ही होगी. पीएम मोदी की रैली के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

देश के खुफिया विभाग के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया, “प्रधानमंत्री मोदी की इस बेहद संवेदनशील जनसभा में करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है. दिल्ली पुलिस कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और भाजपा से करीबी संपर्क बनाए हुए है.

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. बैठक में अन्य चीजों के अलावा यह फैसला लिया गया कि अफवाहों पर काबू पाने के लिए सोशल मीडिया की निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि रविवार को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. रामलीला मैदान जाने वाले सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इमारतों पर विशेष सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे.