PM Modi India Ideas Summit 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया आइडियाज समिट (India Ideas Summit) को संबोधित कर रहे हैं. US-India बिजनेस काउंसिल ने इस समिट का आयोजन किया है. पीएम मोदी ने कहा कि इस समय दुनिया कोरोना के संकट से जूझ रह हैं लेकिन इस कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को कुछ नया सीखने का मौका दिया है. उन्होंने कहा कि जरूर यह एक विकट समय है लेकिन इस संकट ने हमें घरेलू उत्पाद को बढ़ानें का तरीका भी सिखाया है.Also Read - PM मोदी की काशी यात्रा की 15 PHOTOS: काल भैरव पूजा, काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर लोकार्पण से गंगा आरती तक

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत के प्रति आशावादी है और ऐसा इसलिए है क्योंकि, भारत अवसरों और प्रौद्योगिकियों का एक आदर्श संयोजन प्रदान करता है. दुनिया को विश्वास है कि भारत शासन में खुलेपन पर विश्वास रखता है. Also Read - PM मोदी 7 दिसंबर को यूपी के गोरखपुर में 9600 करोड़ के प्रोजेक्‍ट्स देश को समर्पित करेंगे, AIIMS का भी उद्घाटन करेंगे

Also Read - Purvanchal Expressway News : पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद बोले पीएम मोदी-यहां आकर देखो...

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में निवेश के कई विकल्प खुले हैं. भारत और अमेरिका की दोस्ती अभी और मजबूत होनी चाहिए. रक्षा और स्पेस क्षेत्र में भी निवेश हो.

डिजिटल शिखर सम्मेलन की दुनिया भर के लोगों की नज़र थी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में बीमा सेक्टर में सभावनाएं हैं. अमेरिका इसमें भी निवेश करे. हाउसिंग क्षेत्र में अमेरिका को निवेश करना चाहिए. व्यापार के लिए भारत में बहुत संभावनाएं हैं. भारत में कृषि क्षेत्र में भी संभावनाएं हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया को एक बेहतर भविष्य की जरूरत है इसलिए यह बहुत आवश्यक है कि हम सब मिलकर इस काम में लगे और दुनिया को एक नया आयाम दे.