नई दिल्ली: शुक्रवार को बजट पेश होने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ममता बनर्जी के गढ़ यानी पश्चिम बंगाल में मिशन 2019 का चुनावी बिगुल फूंकते नजर आएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी नार्थ 24 परगना और बर्दवान में 2 रैलियों को संबोधित करेंगे. चुनावी बिगुल फूंकने के अलावा पीएम मोदी दुर्गापुर में कुछ रेल परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. पीएम के दोपहर 2 बजे तक दुर्गापुर पहुंचने की उम्मीद है.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि: पात्र किसानों को मार्च के पहले हफ्ते में मिलेंगे 2000 रुपये

पीएम मोदी 294 किलोमीटर लंबेअंडाल-सेंथिया-पाकुर-मालदा तथा खाना-सेंथिया रेल खंड के विद्युतीकरण का ऐलान करेंगे. इसके अलावा पीएमओ से शुक्रवार को जारी एक बयान में बताया गया कि वह हिजली-नारायणगढ़ के बीच तीसरी रेल लाइन भी देश को समर्पित करेंगे. इस खंड के विद्युतीकरण के बाद उत्तर और उत्तर पूर्व भारत में कोयले, पत्थर के चिप्स और गिट्टी के परिवहन में सहुलियत होगी.

इससे पहले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी पश्चिम बंगाल में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए 23 जनवरी को मालदा में रैली की थी जहां वह विरोधियों पर प्रहार करते नजर आए. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 19 जनवरी को विपक्ष की तमाम पार्टियां एक मंच पर जुटे थे. विपक्षी पार्टियों ने इस मंच से एकजुटता दिखाते हुए महागठबंधन की रैली को संबोधित थी.

Budget 2019: इण्डियन रेलवे को 2019-20 में 64,587 करोड़ रुपये का आवंटन

इस रैली की अगुवाई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने की थी जिसमें 24 पार्टियों के नेता शामिल हुए थे. इसमें राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से बागी तेवर अपना चुके शत्रुघ्न सिन्हा, अरविंद केजरीवाल और शरद यादव कोलकाता पहुंचे थे.