प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। वह ऐसा करने वाले छठे भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। मोदी 7 और 8 जून को अमेरिका की यात्रा पर जायेंगे। Also Read - WB Assembly Elections 2021: दिलीप घोष ने किया कंफर्म, सौरव गांगुली भाजपा में नहीं हो रहे शामिल

Also Read - मैरीटाइम इंडिया समिट 2021: पीएम मोदी ने कहा- भारत विकास कर रहा है, दुनिया के देश आएं और इसका हिस्सा बनें

 केजरीवाल ने फिर किया मोदी पर वार, कहा मोदी की शैक्षिक योग्यता सार्वजनिक की जाए Also Read - गुलाम नबी आज़ाद और पीएम मोदी की 'दोस्ती' पर कांग्रेस में बवाल शुरू, पुतला फूंका गया, कार्यकर्ता बोले...

अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन प्रतिनिदी सभा के स्पीकर पॉल रायन ने इस बारे में जानकारी दी। रायन ने बताया की उन्होंने संयुक्त सत्र को संबोधित करने के लिए कांग्रेस को न्योता भेजा है। आपको बता दें की कुछ दिनों पहले अमेरिकी कांग्रेस के कुछ सांसदों ने मोदी का भाषण करवाने की मांग की थी।

मोदी से पहले स्टेट विजिट के तौर पर वर्ष 2009 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अमेरिका गए थे। बराक ओबामा चीनी राष्ट्रपति हू जिंताओं का 2011 वहीं शी जिनपिंग का 2015 में स्टेट विजिट के दौरान जोरदार स्वागत कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह अमरीका दौरा बहुत अहम् माना जा रहा है। शायद यह ओबामा के कार्यकाल में प्रधानमंत्री की आखरी अमेरिका दौरा होगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे है की इस यात्रा के दौरन कई अहम् करारो पर सहमती बन सकती है और हस्ताक्षर भी हो सकते है।