नई दिल्ली: देश भर में नागरिकता कानून के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को मंत्रिमंडल की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में 4 से 5 मंत्रालयों का प्रेजेंटेशन होगा, जिसमें ग्रामीण मंत्रालय, इंफ्रास्ट्रक्चर, कॉर्पोरेट कंपनी मंत्रालय, कॉमर्स और उर्वरक और रसायन मंत्रालय का प्रेजेंटेशन होगा. बताया जा रहा है कि, प्रवासी भारती केंद्र में यह बैठक सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर भी प्रधानमंत्री मोदी चर्चा कर सकते हैं.बैठक में पीएम मोदी मंत्रियों से वर्तमान परिस्थितियों पर चर्चा कर सकते हैं कि जनता तक CAA की जानकारी कै पहुंचाई जाए.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों से अपने-अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ आने को कहा है. बैठक के जरिए प्रधानमंत्री केंद्रीय मंत्रियों के काम की समीक्षा करेंगे और इसी के आधार पर इन मंत्रियों का प्रमोशन भी तय होगा.

दरअसल, इस बैठक का मुख्य उद्देश्य है योग्य मंत्रियों को प्रमोशन देना है. वहीं जो लोग अपने काम को सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं उनके काम की भी समीक्षा करना है. रिपोर्ट कार्ड में मंत्रियों की तक की उपलब्धियों का ब्यौरा अंकित करने को कहा गया है.