नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (narendra modi) आज दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे. इस दौरान किसी भी तरह की घटना से बचने के लिए पश्चिम बंगाल प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इससे पहले खुफिया शाखा द्वारा राज्य को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी जिसमें कहा गया था कि कम से कम तीन संगठनों के हवाई अड्डे और सड़कों पर इकट्ठा होने और प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने की योजना की जानकारी दी गई है. ऐसे में हवाई अड्डे से शहर तक पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री के काफिले के इस्तेमाल में आने वाले मार्ग को सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता बनाने की योजना बनाई गई है.

आज दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता जाएंगे पीएम मोदी, पोर्ट ट्रस्ट कार्यक्रम में दीदी से हो सकती है मुलाकात

हवाईअड्डे से शहर की सड़कों के किनारों पर बैरिकेड्स लगाए जाएंगे

इस दौरे से पहले ही सीपीएम और कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया है. ऐसे में विरोध प्रदर्शनों को रोकने और पीएम की सुरक्षा के लिए केंद्र और राज्य की सुरक्षा एजेंसियां फुल प्रूफ प्लान तैयार करने में जुटी हुई हैं. इस मामले में एक अधिकारी ने कहा कि “हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्धारित यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. शनिवार को हवाईअड्डे से शहर की सड़कों के किनारों पर बैरिकेड्स लगाए जाएंगे.

पीएम मोदी इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता रोकने या काला झंडा दिखाने के खतरे को रोकने के लिए इन सडक़ों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के यात्रा कार्यक्रम और सुरक्षा में आखिरी क्षण में कोई भी बदलाव एसपीजी के अधीन होगा. उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा योजना में किसी भी बदलाव को समायोजित करने के लिए हवाई अड्डे पर एक हेलिकॉप्टर तैयार स्थिति में रखा जाएगा. बता दें कि अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी शनिवार को हावड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालर बेलूर मठ जाएंगे. इसके अलावा पीएम मोदी कोलकाता पत्तन न्यास की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे.