नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नई में आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में शामिल होने जा रहे हैं, इसके लिए उन्होंने आईआईटियनों और आईआईटी के पूर्व छात्रों से अपने भाषण के लिए विचार साझा करने के लिए कहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कल मैं आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए चेन्नई में रहूंगा. मैं वहां भारत के कुछ तेज-तर्रार दिमागों के साथ होने की आशा करता हूं. मैं आप सभी को खासकर के आईआईटियनों और आईआईटी के पूर्व छात्रों से मेरे भाषण के लिए आपके विचार साझा करने का आह्वान करता हूं. इसे आप नमो एप के खुले मंच पर साझा कर सकते हैं.” Also Read - पीएम मोदी की बांग्लादेश ने की तारीफ़, कहा- 'आपने कोरोना वैक्सीन देकर बेहतरीन उदाहरण पेश किया, हम शुक्रगुज़ार हैं'

आईआईटी में, मोदी सिंगापुर-भारत हैकाथॉन 2019 के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे. यह भारत और किसी अन्य देश के बीच अपनी तरह का पहला संयुक्त अंतर्राष्ट्रीय हैकथॉन है.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में लोगों से इस दिवाली पर नारी शक्ति के कौशल, लगन और प्रतिभा को सम्मानित करने और इसका जश्न मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि असाधारण काम करने वाली देश की बेटियों का सम्मान करें और इन पर अभिमान करें और इनके सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करें. कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में आई प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर ने कहा कि आपके (मोदी) आने के बाद देश की छवि बदली है और इससे मुझे काफी खुशी मिली है.