नई दिल्ली: आम आदमी की बात छोड़िए, दिल्ली में देश के प्रधानमंत्री के परिजन भी सुरक्षित नहीं हैं. शनिवार सुबह उत्तरी दिल्ली जिले के वीवीआईपी इलाके सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में दो बदमाशों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिश्ते में भतीजी लगने वाली युवती के सामान को ही झपट लिया. झपटमारों (छिनैत) की संख्या दो थी. दोनों झपटमार स्कूटी पर सवार थे. बदमाश पर्स, नकदी और मोबाइल झपट कर फरार हो गए.

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया, घटना शनिवार सुबह करीब सात बजे के आसपास घटी. घटना के समय दमयंती बेन मोदी ऑटो में सवार थीं. जैसे ही वह गुजराती समाज भवन के पास परिवार के साथ ऑटो से उतरने लगीं, दो स्कूटी सवारों ने उन पर झपट्टा मार दिया.

भारत-चीन संबंधों में ‘‘चेन्नई कनेक्ट’’ से जुड़ेगा एक नया अध्याय : पीएम मोदी

पीड़ित दमयंती बेन मोदी ने मीडिया को बताया, मैं परिवार के साथ अमृतसर से दिल्ली आई थी. मुझे सिविल लाइंस इलाके में स्थित गुजराती समाज भवन पहुंचना था. मेरा ऑटो जैसे ही भवन के गेट के सामने पहुंचा, स्कूटी पर सवार दो बदमाशों ने मेरे ऊपर झपट्टा मार दिया.

पीड़िता ने आगे बताया, जब तक मैं कुछ समझ पाती बदमाश फुर्ती से मेरे पास मौजूद सामान झपटकर भाग गए. बदमाश मेरा पर्स छीन ले गए, जिसमें 50 हजार रुपये से अधिक की नकदी, दो मोबाइल फोन और कई अहम कागजात भी थे.

पीड़िता दमयंती बेन के मुताबिक, शनिवार शाम को ही मुझे अहमदाबाद की फ्लाइट से वापस लौटना था. फ्लाइट का टिकट भी दिल्ली में झपट लिए गए हैं. अब समझ नहीं आ रहा है कि आगे सब कैसे मैनेज होगा. दिल्ली यात्रा का अनुभव बहुत ही बुरा रहा.

Video: समुद्र किनारे मार्निंग वाक में थैला लेकर पीएम मोदी ने की सफाई, दिया स्वच्छता अभियान का संदेश

उत्तरी जिला पुलिस की डीसीपी (उपायुक्त) मोनिका भारद्वाज से घटना के बारे में जानकारी मांगे जाने पर, उन्होंने कुछ भी सूचना देने से इनकार कर दिया. मामला चूंकि प्रधानमंत्री की रिश्तेदार से जुड़ा हुआ था, इसलिए वह घटना के बारे में कुछ बताने से कन्नी काट गईं.

उल्लेखनीय है कि जिस इलाके में प्रधानमंत्री के परिवार की सदस्य के साथ दिन-दहाड़े यह सनसनीखेज घटना घटित हुई, वहीं दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल का भी आवास है. चंद कदम पर ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का निवास है. पास ही दिल्ली विधानसभा भी स्थित है.

(इनपुट-आईएएनएस)