नई दिल्ली: पूरे विश्व में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर है. दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है जिसके सभी तरह की आर्थिक गतिविधियां भी बंद हैं. इन सब का सीधा असर कच्चे तेल के दामों पर भी पड़ा है. मांग कम होने की वजह से कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है लेकिन इसका फायदा देश की जनता को नहीं मिलेगा. भारत सरकार ने तेल के उत्पाद शुल्क में आज रात से बढ़ोतरी की है. अब इस मामले को लेकर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. Also Read - 69000 Teacher Recruitment: यूपी शिक्षक भर्ती पर रोक लगने पर बोलीं प्रियंका गांधी- एक बार फिर युवाओं के सपनों पर ग्रहण लग गया

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandi) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने केंद्र सरकार से तेल के उत्पादन शुल्क में बढ़ोतरी को लेकर कई सवाल किए. प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कच्चे तेल के दामों में गिरावट का फायदा देश की जनता को नहीं देना चाहती बल्कि बार बार उत्पादन शुल्क बढ़ा कर अपने सुटकेस भर रही है. Also Read - हथिनी की मौत का मामला: केरल के CM ने कहा- कार्रवाई होगी, मेनका गांधी बोलीं- राहुल गांधी क्यों नहीं ले रहे एक्शन?

वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी ने भी सरकार से सवाल पूछा कि देश की जनता इस समय परेशान है तो फिर उसे कम कीमतों का फायदा क्यों नहीं दिया जा रहा. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘कोरोना वायरस से जारी लड़ाई हमारे करोड़ों भाइयों और बहनों के लिए गंभीर आर्थिक कठिनाई का कारण बन रही है. इस समय, कीमतें कम करने के बजाय, पेट्रोल और डीजल पर 10-13 ₹ प्रति लीटर कर बढ़ाने का सरकार का निर्णय अनुचित है.

राहुल गांधी ने ट्वीट के माध्यम से केंद्र सरकार को अपने निर्णय को वापस लेने के लिए भी कहा. आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने कई बार केंद्र सरकार से तीखे सवाल किए हैं. हाल ही में उन्होंने पीएम केयर्स फंड को लेकर भी केंद्र की मंशा पर सवाल उठाए थे.