नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narednra Modi) ने बीते 14 अप्रैल को कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन (Lockdown Extend) को बढ़ाने का ऐलान किया. 10 बजे देश के नाम संदेश में पीएम मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा की. जिसके बाद मंगलवार को मुंबई (Mumbai) के बांद्रा रेलवे स्टेशन और ठाणे के मुंब्रा इलाके में अचानक प्रवासी कामगार की बड़ी संख्या सड़कों पर उतर आई और अपने गृहराज्य भेजे जाने की मांग करने लगे. सड़कों पर इस तरह भीड़ देखने के बाद प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर बांद्रा से इस भीड़ को हटाने की कोशिश की. इस घटना पर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. Also Read - प्रकाश जावडेकर का कांग्रेस पर करारा हमला, पूछा- राहुल-प्रियंका कांग्रेस शासित राज्यों में दुष्कर्म की घटनाओं पर चुप क्यों हैं?

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आख़िर हर बार हर विपत्ति गरीबों और मजदूरों पर ही क्यों टूटती है? उनकी स्थिति को ध्यान में रखकर फैसले क्यों नहीं लिए जाते? उन्हें भगवान भरोसे क्यों छोड़ दिया जाता है? लॉकडाउन के दौरान रेलवे टिकटों की बुकिंग क्यों जारी थी? स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम क्यों नहीं किया गया? उनके पैसे खत्म हो रहे हैं, स्टॉक का राशन खत्म हो रहा है, वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. जिसके कारण वह अपने घर-गांव जाना चाहते हैं. इसकी व्यवस्था होनी चाहिए थी. अभी भी सही प्लानिंग के साथ इनकी मदद की व्यवस्था की जा सकती है। मजदूर इस देश की रीढ़ की हड्डी हैं. नरेंद्र मोदी जी जी भगवान के लिए इनकी मदद कीजिए.’ Also Read - महिला सुरक्षा के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से किया सवाल, पूछा- मिशन बेटी बचाओ है या फिर...

आपको बता दें कि मुंबई के बांद्रा टर्मिनल में मंगलवार को घर जाने के लिए हजारों की तादाद में मजदूर निकल आए. इन सभी लोगों को उम्मीद थी कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन खुल जाएगा लेकिन तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिए जाने के बाद इनका गुस्सा काफी बढ़ गया सभी लोग लगातार घर जाने की मांग कर रहे थे. पुलिस को भीड़ को कंट्रोल करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. मुंबई पुलिस ने अफवाह के बल पर भीड़ जुटाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.