नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह ‘राजनीति’ है. एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका ने संवाददाताओं से कहा कि यह तो राजनीति है, होती रहती है.

 

प्रियंका पार्टी महासचिवों की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात कर रही थीं इस बैठक में 14 दिसंबर को प्रस्तावित ‘भारत बचाओ रैली’ की तैयारियों की समीक्षा की गयी. गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने गांधी परिवार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली अब गांधी परिवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. आर्थिक मंदी के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका ने कहा कि बहुत ही बुरी स्थिति है, बहुत मंदी है सरकार को कुछ करना चाहिए हम इसके बारे में बात करते आ रहे हैं इसी को लेकर हमारी रैली है. बेरोजगारी, मंदी और कृषि संकट को लेकर कांग्रेस 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करने जा रही है.

केंद्र सरकार ने सोनिया, राहुल, प्रियंका की एसपीजी सुरक्षा हटाई
बता दें कि बीते दिनों केंद्र सरकार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को दी गई विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की सुरक्षा हटा दी थी. इन नेताओं को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा ‘जेड प्लस’ सुरक्षा प्रदान करने की बात कही थी.