नई दिल्लीः तेलंगाना में पशु चिकित्सक महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर उसकी निर्मम हत्या ने एक बार फिर से देश को झकझोर कर रख दिया है. निर्भया कांड के बाद फिर से इस घटना ने देश में महिलाओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. तेलंगाना की महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने के लिए देश के हर कोने से आवाज उठ रही है और लोग सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. वहीं इस घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी गहरा आक्रोश व्यक्त किया है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने हैदराबाद में एक युवती और उत्तर प्रदेश के संभल में एक किशोरी के साथ बलात्कार एवं हत्या की निर्मम घटनाओं को लेकर आक्रोश प्रकट करते हुए शनिवार को कहा कि अब बातें करने की बजाय कदम उठाने होंगे. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हैदराबाद और संभल में बलात्कार एवं हत्या की घटनाओं से बहुत दुखी हूं.

अपना आक्रोश प्रकट करने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है.” प्रियंका ने कहा कि एक समाज के तौर पर हमें ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बोलने से ज्यादा बहुत कुछ करना होगा. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि महिलाओं के साथ बढ़ रही क्रूरता और अपराध को रोकने के लिए हमें हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी होगी और इसके साथ ही अपनी मानसिकता भी बदलनी होगी.

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में रेप के बाद जलाए जाने के नौ दिन बाद एक लड़की की मौत होने पर भी शोक व्यक्त किया. उन्होंने इस मुद्दे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि जिस तरह से पुलिस इस पूरे मामले में लापरवाही बरत रही तो क्या प्रशासन किसी को बचाने की कोशिश कर रहा है.