नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) और वरिष्ठ पत्रकार जगदीश ठक्कर का यहां सोमवार को निधन हो गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. 72 वर्षीय ठक्कर पिछले कुछ समय से बीमार थे. उन्होंने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम श्वांस ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक ऐसा बेहतरीन इंसान बताया, जो अपने काम से प्रेम करता था. नरेंद्र मोदी जगदीश ठक्‍कर ने 17 साल तक साथ काम किया. Also Read - BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ बैठक करेंगे PM नरेंद्र मोदी; कोहली-तेंदुलकर के शामिल होने की उम्मीद

1986 से लेकर मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने तक जगदीश ठक्कर मुख्‍यमंत्री ऑफिस में पीआरओ रहे थे. इसके बाद उन्होंने 2001 में सीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम करना शुरू किया था. जब 2014 में मोदी बतौर प्रधानमंत्री दिल्ली आए तो जगदीश ठक्कर को भी दिल्ली लाया गया. तब ठक्‍कर को प्रधानमंत्री कार्यालय में पीआरओ नियुक्त किया गया.

मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘पीएमओ के पीआरओ जगदीश ठक्कर के निधन से बेहद दुखी हूं. जगदीश भाई वरिष्ठ पत्रकार थे और मुझे गुजरात और दिल्ली, दोनों जगह उनके साथ वर्षों तक काम करने का सुअवसर मिला. वह अपनी सादगी और मिलनसार व्यवहार के लिए पहचाने जाते थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि कई पत्रकार वर्षों तक जगदीश भाई के संपर्क में रहे होंगे.

ठक्कर ने पूर्व में कई वर्षों तक गुजरात के कई मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया. मोदी ने कहा, ‘हमने एक बेहतरीन शख्स को खो दिया, जिन्हें अपने काम से प्रेम था और जिसे उन्होंने अत्यंत परिश्रम तथा लगन के साथ किया. उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.