Also Read - राज्यसभा चुनाव: हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह और नीरज शेखर हो सकते हैं भाजपा उम्मीदवार

नई दिल्ली, 27 नवंबर | कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यसभा में एकबार फिर हैदराबाद हवाईअड्डे का नाम बदले जाने का मुद्दा उठाया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही बाधित हुई और इसे कई बार स्थगन का सामना करना पड़ा। प्रश्नकाल के दौरान अभी कुछ ही सवाल रखे गए थे कि कांग्रेस के सदस्य सभापति की आसंदी के नजदीक पहुंच कर विरोध जताने लगे। Also Read - Rajya Sabha Election: यूपी में राज्‍यसभा की रिक्त होने वाली 10 में से नौ सीटें जीत सकती है भाजपा, सपा को होगा भारी नुकसान

सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होते ही कांग्रेस नेता हनुमानथा राव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर ‘राजनीतिक लाभ’ लेने का आरोप लगाया।  इसके बाद उप सभापति पी.जे.कुरियन ने सदस्यों को शांति करने की कोशिश की और कहा, “आप एकमात्र इंसान नहीं हैं, जो राजीव गांधी से प्यार करते हैं, मेरे दिल में भी राजीव गांधी के लिए समान आदर है।” Also Read - हैदराबाद एयरपोर्ट से 6.62 करोड़ रुपये का सोना और अन्य कीमती सामान जब्त

कुरियन ने कहा, “मुद्दा बुधवार को उठाया गया था, इस पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जवाब दिया था। अगर आप इस मुद्दे को फिर से उठाना चाहते हैं, तो उचित नोटिस के साथ आए आएं।” विरोध जता रहे कांग्रेस के सदस्य हालांकि, सभापति की आसंदी के नजदीक नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

हालांकि, 12 बजे प्रश्नकाल दोबारा शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य फिर विरोध जताने लगे।  इस कोलाहल के बीच सभापति एम.हामिद अंसारी ने प्रश्नकाल जारी रखने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस सदस्य सभापति की आसंदी के नजदीक नारेबाजी करने लगे, जिसके कारण कार्यवाही फिर 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।  सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर यही दृश्य देखने को मिला, जिसके कारण कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस हैदराबाद हवाईअड्डे के घरेलू टर्मिनल का नाम बदलने का विरोध कर रही है।  केंद्र सरकार ने हालांकि, यह स्पष्ट किया है कि अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल का नाम राजीव गांधी के नाम पर रहेगा और घरेलू टर्मिनल का नाम तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के संस्थापक एन.टी.रामा.राव के नाम पर रखा जाएगा।

राज्यसभा में पिछले दो दिनों से इस मुद्दे पर विरोध देखा जा रहा है।