PSEB 10th Result 2018: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) 10वीं 2018 के नतीजे जारी करने से पहले अधिकारिक सूचना देगा. PSEB सचिव हरगुंजित कौर ने यह जानकारी दी है. हालांकि यह भी भी कयास लगाए जा रहे हैं कि PSEB 10वीं के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं. Also Read - PSEB Compartment Admit Card 2020 Released: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं,12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड, इस Direct Link से करें डाउनलोड

Also Read - JEE Advanced Result 2020: जेईई एडवांस का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां देखें अपना स्कोर

इससे पहले यह अंदाजा लगाया जा रहा था के नतीजे 3 मई को जारी किए जाएंगे. लेकिन 3 मई को भी पंजाब बोर्ड ने नतीजे जारी नहीं किए. PSEB 10वीं के रिजल्ट को लेकर काफी असमंजस है. रिजल्ट जारी होने के बाद 10वीं के छात्र परीक्षा के नतीजे pseb.ac.in पर चेक कर सकते हैं. Also Read - JEE Advanced Result 2020: IIT Delhi आज जारी करेगा कटऑफ, जानें कहां और कैसे देखें रिजल्ट

BSE Odisha 10th Result 2018: orissaresults.nic.in पर कल जारी होंगे परिणाम, रखें यह तैयारी

छात्र pseb.ac.in के अलावा examresults.net पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. examresults.net पर छात्र रिजल्ट देखने के अलावा खुद को रजिस्टर भी कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें नाम, रोल नंबर, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी देना होगा. वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होते ही छात्रों को मोबाइल पर नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाएगा.

पीएसईबी 10वीं के रिजल्ट को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल कंफर्मेशन नहीं आया है. ताजा अपडेट के लिए छात्र यहां अपडेट ले सकते हैं.

Bihar Board Result 2018: बदलेगी तस्वीर, इस साल आएंगे बेहतर नतीजे!

pseb.ac.in पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

1. pseb.ac.in पर लॉग इन करें.

2. PSEB 10th Result 2018 लिंक पर क्लिक करें.

3. अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दें.

4. आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. उसे डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.

Punjab Board 10वीं की परीक्षा इस साल 12 मार्च से 31 मार्च 2018 तक आयोजित की गई थी. 4.5 लाख से ज्यादा छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था. पिछले साल PSEB ने 10वीं का रिजल्ट 22 मई को जारी किया था. पिछले साल 57.50 प्रतिशत छात्र पास हुए थे.