पुडुचेरी: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार चाहती है कि यहां कांग्रेस नीत सरकार काम नहीं करे और कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं करे. पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मंशा है कि पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार काम न करे और इसलिये उपराज्यपाल को यहां भेजा है.

उन्होंने कहा कि हमारी योजनाएं बाधित होती हैं लेकिन हम कांग्रेस और द्रमुक तथा सहयोगियों के साथ मिलकर समन्वित तरीके से लोगों के जीवन स्तर में सुधार करने के लिए काम करना जारी रखेंगे. एक दिन पहले, उन्होंने उपराज्यपाल किरण बेदी पर आरोप लगाया था कि वह ऐसे बर्ताव करती है मानो कि वह देश की राष्ट्रपति हों और उनसे अनुरोध किया था कि वह समानांतर प्रशासन नहीं चलाएं. उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया कि बेदी मुफ्त चावल कार्यक्रम जैसी कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधा डाल कर निर्वाचित सरकार का नाम खराब करने की कोशिश कर रही हैं.

नारायणसामी ने किया किरण बेदी पर जुबानी हमला, कहा- केंद्र ने ‘राक्षस’ को किया नियुक्त

इससे पहले पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ वाकयुद्ध में उलझे मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा था कि केंद्र ने यहां एक ‘राक्षस’ को नियुक्त किया है क्योंकि वह विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में कथित तौर पर बाधा पहुंचा रही हैं. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्यतिथि पर यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के जरिए लोगों की प्रगति के लिए कड़े प्रयास कर रहे हैं.’’

उन्होंने कहा कि लेकिन केंद्र ने यहां एक ‘राक्षस’ को नियुक्त कर दिया है और वह योजनाओं को लागू करने में बाधा पहुंचा रही हैं. नारायणसामी ने दावा किया कि संसद या विधानसभा (उपचुनावों) में कांग्रेस या उसके गठबंधन सहयोगी द्रमुक की लगातार जीत दिखाती है कि लोगों ने कांग्रेस सरकार पर भरोसा जताया है.