Puducherry Lockdown Latest Update: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुडुचेरी सरकार ने राज्य में तीन मई तक कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. इस दौरान प्रदेश में सभी तरह की सभाएं और किसी तरह की भीड़ पर पूरी तरह से रोक लगी रहेगी. इस दौरान शराब की सभी श्रेणियों की दुकानें बंद रहेंगी और गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. बता दें कि पुडुचेरी में बीते 24 घंटे में 1,258 नए मामले सामने आए हैं, वहीं दस मरीजों ने इस खतरनाक वायरस के आगे दम तोड़ा है अभी पुडुचेरी में आठ हजार से ज्यादा सक्रिय कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज हैं.Also Read - मद्रास हाईकोर्ट में पहली बार हुई WhatsApp के जरिए सुनवाई, जानें क्या थी वजह...

Also Read - सरकारी दफ्तर में मोबाइल के इस्तेमाल पर हाईकोर्ट सख्त, कहा- फोन का इस्तेमाल और वीडियो बनाना गंभीर कदाचार

मद्रास हाईकोर्ट ने दी है सलाह Also Read - Hijab Row: Karnataka HC ने कहा- कुछ ताकतों ने ड्रेस कोड को लेकर विवाद उत्पन्न किया और यह पूरे भारत में फैल रहा

मद्रास हाई कोर्ट ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना के दौरान कोविड -19 मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए तमिलनाडु और पुडुचेरी सरकारों को 1-2 मई को लॉकडाउन का सुझाव दिया है. कोर्ट ने कहा कि इन दो दिनों के दौरान केवल मतगणना और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही अनुमति प्रदान की जानी चाहिए.

कोर्ट ने कहा “वोटों की गिनती की तुलना में पब्लिक हेल्थ ज्यादा महत्वपूर्ण है. मतगणना की प्रोसेस में देरी हो सकती है या स्थगित भी हो सकती है, लेकिन पब्लिक हेल्थ से समझौता नहीं किया जाना चाहिए. ”

कोर्ट ने कहा लॉकडाउन के संबंध में पहले से ही घोषणा की जा सकती है ताकि तमिलनाडु और पुडुचेरी की जनता पहले से ही सतर्क रहेगी.
अदालत ने कहा कि अब तक स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर नहीं दिखती है.