चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में सोमवार को पारित एक प्रस्ताव में कहा गया है कि उसके समस्त विधायकगण पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के निकटतम परिजन को अपनी एक महीने की तनख्वाह सौंपेगे. पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं. पंजाब विधानसभा में ये प्रस्ताव कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने सदन के पटल पर रखा था.


CRPF के शहीदों के परिजनों के लिए मदद करने वालों में मेगास्टार अमिताभ बच्चन, महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट, रिलायंस फाउंडेशन, ईरानी कप खिताब जीतने वाली विदर्भ टीम के कप्तान फैज फजल, एक गुजराती परिवार, सहवाग, बॉक्सर विजेंदर और अन्य लोग आगे आ रहे हैं. दूसरी ओर, अभियान के दौरान शहीद हुए सीएपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गये ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर’ को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से कई करोड़ रुपये की राशि जुटाई जा चुकी है.

पुलवामा हमला: वीरेंद्र सहवाग ने शहीदों के बच्चों के लिए किया कुछ ऐसा, जिसे जान आप करेंगे सैल्यूट

पंजाब विधानसभा में लाया गया यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ. इस आशय का प्रस्ताव कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने सदन के पटल पर रखा था.  गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को हुए इस भीषण हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे जबकि कई जवान घायल हो गए थे. आतंकियों की इस कायराना हरकत को लेकर पूरे देश का गुस्सा उबाल पर है. पुलवामा इलाके में लगातार सैन्य बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है जिसमें इस हमले के मास्टर माइंड समेत आधा दर्जन आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है.

पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर सहित 4 जवान शहीद, 5 दिन में 45 जवानों की शहादत