पुणे: महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक ग्राहक को दुनिया की जानी-मानी फास्‍ट फूड कंपनी का बर्गर खाना भारी पड़ गया. बर्गर को खाने के बाद ग्राहक के मुंह से खून निकलने लगा और उसकी हालत खराब होने लगी. जानकारी के मुताबिक, साजिद पठान ऑटोरिक्शा ड्राइव ने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ भोजन के लिए पुणे के फर्ग्यूसन रोड स्थित बर्गर किंग की दुकान गया था. उसने बर्गर का पहला निवाला खाया, अचानक उसे अपने गले में कुछ फंसा हुआ महसूस हुआ और तेज दर्द भी हुआ. उसे मुंह में खरोंच जैसा महसूस हुआ और जब उसने थूका तो उसके मुंह से खून निकला.

पुलिस के मुताबिक, 31 वर्षीय शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसे जानी-मानी वैश्विक फास्ट फूड कंपनी की एक दुकान में अपने बर्गर में कांच के टुकड़े मिले. शिकायतकर्ता साजिद पठान ऑटोरिक्शा चालक है. उसने बताया कि 15 मई को वह अपने दोस्तों के साथ भोजन के लिए यहां के फर्ग्यूसन रोड स्थित बर्गर किंग की दुकान गया था.

डेक्कन जिमखाना पुलिस थाना में एक अधिकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता के अनुसार उसने बर्गर, फ्राइज और कोल्ड ड्रिंक मंगाया था, जैसे ही उसने बर्गर का पहला निवाला खाया, अचानक उसे अपने गले में कुछ फंसा हुआ महसूस हुआ और तेज दर्द भी हुआ.

पठान ने आरोप लगाया कि उसे मुंह में खरोंच जैसा महसूस हुआ और जब उसने थूका तो उसके मुंह से खून निकला. अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार जब उसने अपने हाथ में बचे बर्गर को जांचा तो उसके अंदर कांच का टुकड़ा पाया. पठान ने शिकायत की कि दुकान के कर्मचारी उसकी टेबल के पास आये और खाद्य सामग्री के साथ ट्रे अपने साथ ले गए. साथ ही उन्होंने उसे अस्पताल जाने की सलाह दी.

व्यक्ति ने दावा किया कि कांच का कुछ टुकड़ा उसके पेट में चला गया, जिसका वह इलाज करा रहा है. अधिकारी ने बताया कि रविवार को उसने पुलिस में संपर्क किया और दुकान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने बताया, हमने बर्गर किंग के एरिया मैनेजर, स्टोर मैनेजर और सुपरवाइजर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 337 (किसी के जीवन को खतरे में डालना या अन्य की व्यक्तिगत सुरक्षा को नुकसान पहुंचाना) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है. मामले में जांच जारी है.

बर्गर किंग ने एक बयान में कहा, हमलोग कड़ी गुणवत्ता प्रक्रिया का पालन करते हैं और हमारे उत्पाद को कई स्तर पर जांचा-परखा जाता है. हम अपने सभी अतिथियों की शिकायतों को अत्यंत महत्व देते हैं और इस शिकायत के संदर्भ में हम जांच कर रहे हैं तथा अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं.