एक ओर जहां ज़्यादातर सियासी पंडित पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बता रहे है तो वही दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी सूबे में बड़ी जीत का दावा कर रहे है। कांग्रेस कैंप की माने तो राज्य में पार्टी 67 सीट जीत सकती है और आम आदमी पार्टी को 40 सीट मिल सकती है। वहीं अकाली-भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन को केवल 10 सीट पर ही संतुष्ट रहना पड सकता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने दावा किया है की पंजाब में उनकी पार्टी 59 के जादुई आंकड़े को पर करेगी और सरकार बनाएगी। अजय माकन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये सर्वेक्षण शेयर किया है। माकन द्वारा शेयर किये हुए सर्वे के अनुसार कांग्रेस पार्टी माझा में 19, मालवा में 30 तो वही दोआब क्षेत्र में 18 सीट जीतेगी।

ajay makan punjab

बता दें की पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को वोट डाले गए। पंजाब में कुल 78 . 6 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। वर्ष 2012 विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब में 78 . 57 प्रतिशत मतदान हुआ था। कुल 1 . 98 करोड़ से अधिक के मतदाताओं में से करीब 1 . 54 करोड़ ने कल अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

औसतन, मालवा क्षेत्र में मतदान 80 प्रतिशत से अधिक हुआ जबकि माझा और दोआब क्षेत्रों में मतदान करीब 75 . 75 प्रतिशत हुआ। मालवा क्षेत्र में भारी मतदान हुआ जहां से आम आदमी पार्टी ज्यादातर सीटें हासिल करने की आशा कर रही है।