चंडीगढ़: पंजाब के फिरोजपुर से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को एक युवक को जासूसी करने के संदेह पर हिरासत में लिया है. युवक की उम्र 21 साल के आसपास बताई जा रही है और उससे बीएसएफ और अन्य एजेसिंयो द्वारा पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए युवक के मोबाइल से मिली जानकारी के मुताबिक उसके संबंध कट्टरपंथी इस्लामिक समूहों से हो सकते हैं. उसके मोबाइल फोन में पाकिस्तान का सिम लगा हुआ था.

हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, उरी सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक व्यक्ति घायल

पकड़ा गया युवक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का निवासी बताया जा रहा है, युवक के पास से पाकिस्तानी फोन नंबरों के साथ एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. जांचकर्ताओं ने कहा कि हिरासत में लिए गए युवक का सोशल मीडिया अकाउंट इस्लामिक समूहों से उसके संबंध दर्शाता है. फिरोजपुर यहां से करीब 275 किलोमीटर दूर है. सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए संदिग्ध से पूछताछ में जुटी हुई हैं. मोबाइल फ़ोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है.

आज स्वदेश लौटेंगे विंग कमांडर अभिनंदन, बाघा बोर्डर से करेंगे प्रवेश

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार तड़के हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और अभियान एनकाउंटर में में बदल गया.