अमृतसर.. सुरक्षा बलों ने पंजाब में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी मादक द्रव्य तस्कर को मार गिराया और 10 किलाग्राम ड्रग्स के साथ हथियार और गोलाबारूद जब्त किया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कहा कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय सीमा के फिरोजपुर सेक्टर की बारीके चौकी के पास आज तड़के हुई. यहां सीमापार से आने वाले मादक पदार्थ तस्करों और घुसपैठियों को पकड़ने के लिये बीएसएफ और पंजाब पुलिस के विशेष कार्य बल ने जाल बिछाया था.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सुरक्षा बलों ने देखा कि पाकिस्तानी तस्कर अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने के बाद गुपचुप तरीके से भारतीय सीमा में बाड़ की तरफ आ रहे हैं. उन्होंने कहा, जब इन तस्करों को चुनौती दी गई तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी तस्कर ढेर हो गया जबकि बाकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए वापस पाकिस्तानी सीमा में चले गए.

अधिकारी ने कहा कि तस्कर के शव के साथ ही 10 किलोग्राम मादक पदार्थ (हेरोइन होने का शक), एक चीनी पिस्तौल, एक मैग्जीन, 17 गोलियां, 110 रूपये की पाकिस्तानी मुद्रा, दो मोबाइल फोन, तीन पाकिस्तानी सिम कार्ड, प्लास्टिक की एक पाइप और कुछ अन्य सामग्री जब्त की गई. वहीं एक दूसरी घटना में सीमा सुरक्षा बल ने बीती रात फाजिल्का जिले में माहरसोना सीमा चौकी से एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा. 30 साल का युवक लाहौर का रहने वाला है. अधिकारी ने कहा, पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है.