अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान को लगेगा कि वह पारंपरिक युद्ध में हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियारों का प्रयोग करने से नहीं हिचकेगा. इस बात पर जोर देते हुए कि दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं, उन्होंने कहा कि जनसंहार करने वाले हथियार का प्रयोग करना किसी भी देश के हित में नहीं होगा, लेकिन इस्लामाबाद अन्य युद्धों में हारने की स्थिति में ऐसा कर सकता है.

बीकानेर में ढेर हुआ पाकिस्तान का ड्रोन, वायुसेना के सुखोई-30 विमान ने मार गिराया

यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए सिंह ने पुलवामा हमले के मद्देनजर कहा कि भारतीय वायु सेना के हमले ने समस्या के साथ निपटने की भारत की प्रतिबद्धता को दिखा दिया. उन्होंने हालांकि हमले में मारे गए आतंकवादियों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, “चाहे एक मारे गए हों या 100, लेकिन यह संदेश स्पष्ट तौर पर गया है कि भारत अपने सैनिकों की शहादत या नागरिकों के मारे जाने को ऐसे ही नहीं जाने देगा.”

पीएम मोदी की रैली में नहीं पहुंचने वालों को कहा देशद्रोही, जब खुद नहीं पहुंचे तो ट्रोल हुए गिरिराज

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भयानक आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और दूसरे इस्लामिक देशों के सहारे जिंदा है वह भारत के साथ संपूर्ण युद्ध के खतरे को झेल नहीं सकता. उन्होंने कहा कि दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं और पाकिस्तान अपने आप को विषम परिस्थितियों में फंसा देख घबराहट में परमाणु हथियारों का प्रयोग कर सकता है.