भारत के उत्तरी राज्य पंजाब के तीन नगर निगमों, 32 नगर परिषदों और नगर पंचायतों के लिए आज वोट डाले गए. आज जिन तीन नगर निगमों के लिए वोट डाले गए उनमे से एक है पटियाला. यहां नगर निगम की 60 सीटें हैं. कांग्रेस ने यहां बाकी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है. कांग्रेस ने अब तक 58 सीटों पर कब्जा जमा लिया है.

इन चुनाव में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, अकाली-बीजेपी गठबंधन मैदान में हैं. सभी पार्टियों के स्थानीय नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पार्टी के लिए वोट मांगे. बता दें कि बीजेपी ने स्थानीय निकाय चुनावों के लिए पटियाला में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ कांग्रेस राज्य की मशीनरी का दुरूपयोग शिअद-भाजपा उम्मीदवारों पर ‘‘दबाव बनाने’’ में कर रही है.

पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अहम परीक्षा थी. कांग्रेस के मार्च में राज्य में सत्ता संभालने के नौ महीने बाद ही ये चुनाव हुए. इस बार पंजाब में पहली बार मतदाता को निगम चुनाव में नोटा का भी अधिकार था. इन चुनावों से आम आदमी पार्टी को भी काफी उम्मीद थी लेकिन उसे करारी हार मिली. जानिए अपडेट–

#अब तक 60 में से 57 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

#पटियाला में अब तक 55 वार्डों के नतीजे घोषित, सभी पर कांग्रेस का कब्जा

#पटियाला में अब तक 45 वार्डों के नतीजे घोषित, सभी पर कांग्रेस का कब्जा

#घग्गा के वार्ड नंबर 4 में कांग्रेस की जीत

#घग्गा के वार्ड नंबर 10 से निर्दलीय उम्मीदवार की लगातार तीसरी बार जीत

#वार्ड नंबर 55 से बीजेपी उम्मीदवार जीता14

#अभी तक कांग्रेस सबसे आगे,, 9 सीटें जीतीं, 1 पर आगे

#वार्ड नंबर 13, 44, 54 से कांग्रेस की जीत

#घनौर में कांग्रेस को 10 सीटें, बीजेपी-अकाली को 1सीट

#वार्ड नंबर 14 में काउंटिंग जारी, 58 सीटों के नतीजे आ चुके हैं. सभी कांग्रेस ने जीती.