चंडीगढ़: पंजाब के गुरुदासपुर जिले के सेक्टर डेरा बाबा नानक में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रही पाकिस्तान की एक युवती को गोली मार दी जिससे वह घायल हो गई. युवती को यहां से लगभग 275 किलोमीटर दूर स्थित डेरा बाबा नानक नगर में राजकीय चिकित्साल में भर्ती कराया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, उससे पूछताछ हो रही है.

जयपुर जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या, न्यायिक जांच के आदेश

भारत और पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगी बीएसएफ की बांगर सीमा चौकी (बीओपी) के पास महिला के भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास करने पर बीएसएफ ने गोली चला दी. बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ ने उसे रुकने और वापस जाने के लिए कहा लेकिन वह आगे बढ़ती रही. जवानों ने इसके बाद उस पर गोली चला दी. घायल महिला भारतीय सीमा में मिली जिसे बाद में बीएसएफ ने अस्पताल में भर्ती कराया.

पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे में बीकानेर छोड़ने का आदेश, डीएम ने कहा- कोई काम भी न दे

बता दें कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अब दो आतंकियों को मुठभेड़ कर मारा है. पाकिस्तान को किस तरह से सबक सिखाया जाए, इसकी भारत रणनीति बना रहा है. सीमा पर तनाव है. एक दिन पहले ही पाकिस्तान चेतावनी के बाद भी सीज फायर का उलंघन कर चुका है.