नई दिल्ली. तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की कामयाबी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मीडिया के साथ बातचीत में राहुल ने कहा, ‘यह जीत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की जीत है. अब पार्टी के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है कि इन राज्यों में जो विजन देना चाहिए, वो हम दे सकें. मध्य प्रदेश राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी को हमने हराया है.’ राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की वजह से हमें यह जीत हासिल हुई है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव जीतने वालों को बधाई देता हूं. ये जीत किसानों, छोटे व्यापारियों और जनता की है.

आपको बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के ताजा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के करीब है. वहीं, मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है. हालांकि एमपी में भी कांग्रेस ने अब तक मिले ताजा रुझानों के मुताबिक बढ़त बनाई हुई है. वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर इन विधानसभा चुनावों को सेमीफाइनल मुकाबला माना जा रहा था. ऐसे में कांग्रेस पार्टी की तीन राज्यों में जीत से एक तरफ जहां विपक्षी दलों को संजीवनी मिली है, वहीं कांग्रेस पार्टी के लिए भी यह जीत कई मायनों में महत्वपूर्ण हो जाती है. राहुल गांधी ने कहा कि यह जीत निश्चित रूप से पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं की जीत है. जिन राज्यों में पार्टी की हार हुई है, वहां की जनता को भी मैं बधाई देता हूं.

बता दें कि ताजा चुनावी रुझानों के मुताबिक मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 23 सीटों पर जीत हासिल कर ली है, जबकि 88 सीटों पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं, राजस्थान में कांग्रेस ने 76 सीटें जीत ली हैं, जबकि 23 सीटों पर पार्टी विरोधी उम्मीदवारों से आगे है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत हासिल की है और 57 अन्य सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी विरोधी से आगे चल रहे हैं.